अन्य खबर

इसी सप्ताह आपको मिल जाएगा ये पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर

बेंगुलरु की कंपनी एथर एनर्जी (Ather Energy) ने करीब एक महीने पहले भारतीय बाजार में अपना सबसे महंगा और पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर 450 एपेक्स लॉन्च किया था. यह ब्रांड की अन्य सभी 450 मॉडल में सबसे ऊपर है. ये एक लिमिटेड एडिशन मॉडल भी है. हालांकि, 450 एपेक्स को बिक्री को किसी नंबर्स पर फिक्स नहीं किया जाएगा, बल्कि इसे एक फिक्स ड्यूरेशन तक खरीद पाएंगे. एथर 450 एपेक्स की एक्स-शोरूम कीमत 1,89,000 रुपए है. कंपनी इसकी डिवीवरी अगले सप्ताह से शरू करने वाली है. इसका पहला बैच गोवा, पुणे और बेंगलुरु के ग्राहकों को दिया जाएगा.

एथर 450 एपेक्स का डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

एथर 450 एपेक्स के डिजाइन की बात करें तो ये अपनी फैमिल की दूसरे मॉडल के जैसा ही नजर आता है. इसके किनारों ट्रांसपेरेंट पैनल दिए हैं जहां से स्कूटर के इंटरनल पार्ट्स नजर आते हैं. इन्हें फ्लेयर के साथ प्रदर्शित किया गया है. इससे इस स्कूटर की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. इलेक्ट्रॉनिक कंपनी नथिंग के ट्रांसपेरेंट स्मार्टफोन और ईयरबड्स की तरह इसका लुक है.

इसके अलावा, यह वही पुरानी 450X है जिसमें यूनिक ब्लू और स्टार्क ऑरेंज के साथ साटन फील और रेड फ्लेक्स के साथ नए कलर ऑप्शन दिए हैं. कंपनी फरवरी 2024 में लोगों के लिए इसकी टेस्टिंग भी शुरू करेगी.

450 एपेक्स, 450X की तुलना में ज्यादा पावरफुल है. एथर 450X में 6.4 किलोवाट की मैक्सिमम पावर, 3.3 किलोवाट की रेटेड पावर, 26Nm का टॉर्क, 90 किमी/घंटा की टॉप स्पीड और 3.3 सेकेंड में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड मिलती है. इसकी तुलना में, एथर 450 एपेक्स में 10% अधिक पावर, 10% अधिक टॉर्क, 100 किमी/घंटा की टॉप स्पीड और 2.9 सेकेंड में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड मिलती है. नया Warp+ राइड मोड इस ई-स्कूटर के हाई परफॉर्मेंस को अनलॉक करता है.

एथर ने 450 एपेक्स में एक मजबूत एडजस्टेबल रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया है. एथर इसे मैजिक ट्विस्ट बता रहा है. थ्रॉटल को जब पीछे घुमाया जाता है तो स्कूटर की स्पीड बढ़ती है, लेकिन जब इसे आगे की तरफ घुमाया जाता है तब ये ब्रेक लगाने का काम करता है. एथर एनर्जी के अनुसार, रेगेन ट्रेडिशनल ब्रेक के यूज को नकारने के लिए तैयार किया गया है.

450 एपेक्स सिंगल चार्ज पर 157Km की रेंज देगा. इसकी रेंज पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा है. जैसे 450X की सर्टिफाइट रेंज 150Km रेंज है. जबकि इसकी रियल रेंज की बात करें तो ये 110Km तक है. 450 एपेक्स में 7-इंच TFT टचस्क्रीन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, गूगल मैप्स के साथ नेविगेशन, LED लाइटिंग, पार्क असिस्ट, ऑटो होल्ड, एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम चेसिस, एलॉय व्हील के साथ कई दूसरे फीचर्स भी मिलेंगे.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button