अन्य खबरट्रेंडिंगव्यापार

खूबियों वाला खूबसूरत कोमाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर

कोमाकी ने अपने फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर को नए कलेवर में पेश किया है. यह बेहद किफायती ई-स्कूटर है. इस ई-स्कूटर में रिवर्स असिस्ट, पार्किंग असिस्ट सिस्टम भी दिया गया है, जो स्कूटर को पार्किंग से बाहर ले जाने में मदद करता है. क्रूज कंट्रोल भी दिया गया है, जो लंबी दूरी की ड्राइविंग को आसान बनाता है. आगे के पहिए में डिस्क ब्रेक हैं. कई सेंसर, सेल्फ डायग्नोसिस, वायरलेस अपडेट और एक स्मार्ट डैशबोर्ड भी दिया गया है.

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

इसके अलावा इसमें एक साउंड सिस्टम भी है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और रेडियो एफएम के साथ आता है. स्कूटर में की लेस एंट्री व अन्य नियंत्रण के लिए की-फॉब मिलता है. इमरजेंसी के लिए यह एसओएस बटन के साथ आता है. इसमें एलईडी हेडलैंप के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप भी है.

रंगों में विकल्प

स्कूटर चार रंगों- गार्नेट रेड, जेट ब्लैक, स्टील ग्रे और सेक्रामेंटो ग्रीन में उपलब्ध है.

कीमत

69,000 रुपये (एक्स शोरूम) है. फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है.

कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल ने भारतीय बाजार में अपना फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर कुछ बदलावों के साथ फिर से लॉन्च किया है. इसकी रेट्रो डिजाइन काफी शानदार है.

4 घंटे में 90 फीसदी चार्ज

इस स्कूटर में लिथियम आयन पॉलीमर बैटरी4 (एलआईपीओ4) बैटरी पैक है, जिसे बाहर निकाला जा सकता है. यह 80 किलोमीटर से 100 किलोमीटर के बीच की रेंज देता है. ईवी के साथ चार्जर मिलेगा, जिससे बैटरी पैक चार्ज किया जा सकता है. इस स्कूटर को 0-100 प्रतिशत तक चार्ज होने में चार घंटे और 55 मिनट का समय लगता है, जबकि 0 से 90 प्रतिशत तक चार्ज होने में 4 घंटे लगते हैं. चार ड्राइविंग गियर – इको, कंफर्ट, स्पोर्ट और टर्बो मिलेंगे. साथ ही एंटी स्किड तकनीक का उपयोग किया गया है. बैटरी अग्निरोधी बनाई गई है.

18 लीटर का बूट स्पेस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्लोर एरिया एक समान सतह का रखा गया है, ताकि लोग इस पर अपना बैग और सामान आसानी से रख सकें. पीछे बैठे व्यक्ति के लिए दोनों ओर फुटरेस्ट मिलता है. इसकी सीट काफी लंबी है. यह दो व्यक्तियों के लिए काफी ज्यादा आरामदायक है. पीछे बैठने वाली सवारी के लिए हेडरेस्ट और ग्रैब रेल यानी पकड़ने के लिए रेलिंग भी दी गई हैं. सीट के नीचे 18 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जो स्टोरेज के लिए पर्याप्त है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button