व्यापार

Paytm के सीनियर मैनेजमेंट में फेरबदल,COO भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, CEO की कमान संभालेंगे राकेश सिंह

फिनटेक पेटीएम (Paytm) की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) भावेश गुप्ता ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी.

गुप्ता पेटीएम में लोन बिजनेस, ऑनलाइन और ऑफलाइन पेमेंट और अनुपालन सहित अन्य कार्यों का संचालन कर रहे थे. पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) पर नए लेनदेन करने से RBI के प्रतिबंध से उनके नेतृत्व वाले वर्टिकल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा.

कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, “पेटीएम के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता, जो पेमेंट और लोन बिजनेस की देखरेख कर रहे थे, ने व्यक्तिगत कारणों से करियर में ब्रेक लेने का फैसला किया है. वह साल के अंत तक पेटीएम की विकास पहलों के लिए मार्गदर्शन देते हुए सलाहकार की भूमिका में आ जाएंगे.

गुप्ता अगस्त 2020 में क्लिक्स कैपिटल, पूर्व में जीई कैपिटल से पेटीएम में शामिल हुए. वह 31 मई को कंपनी की सेवाओं से मुक्त हो जायेंगे.

पेटीएम ने PPBL पर RBI के प्रतिबंध के कारण 300-500 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया था. इसे अपना लोन बिजनेस रोकना पड़ा, जो अब फिर से शुरू हो गया है.

नेतृत्व संरचना में बदलाव के तहत, फिनटेक फर्म पेटीएम ने राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है.

फिनटेक फर्म पेटीएम ने सीनियर मैनजमेंट में फेरबदल के तहत राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया है. कंपनी ने अब तक पेटीएम मनी का नेतृत्व कर रहे वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज का सीईओ बनाया है. पेटीएम सर्विसेज म्यूचुअल फंड और अन्य धन प्रबंधन उत्पादों के वितरण कारोबार में शामिल है.

एक बयान में कहा गया है, “राकेश सिंह को हाल ही में पेटीएम मनी लिमिटेड के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में नियुक्त किया गया है. दो दशकों से ज्यादा के अनुभव के साथ, राकेश सिंह पहले फिस्डम में स्टॉक ब्रोकिंग बिजनेस के सीईओ थे और उन्होंने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के साथ प्रमुख प्रबंधन पदों पर कार्य किया है.”

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, “मैं भावेश को उनके योगदान और सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित करने में उनकी भूमिका के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. पेमेंट और लोन देने पर हमारा ध्यान पहले से कहीं ज्यादा मजबूत है, और मैं अपनी योजनाओं को निष्पादित करने के लिए हमारे प्रत्येक बिजनेस में मौजूद अनुभवी नेताओं के साथ काम करूंगा.”

उन्होंने देश में म्यूचुअल फंड और धन प्रबंधन उत्पादों की पहुंच को विस्तार देने में पेटीएम की भूमिका बढ़ाने में श्रीधर के योगदान की सराहना की.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button