अन्य खबर

खरीदनी है नई हैचबैक तो बजट रखिए तैयार, जल्द होने वाली है 3 नई कारों की एंट्री; जानिए पूरी डिटेल्स

अगर आप निकट भविष्य में नई हैचबैक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए. बता दें कि भारतीय ग्राहकों के बीच हैचबैक कारों की डिमांड हमेशा रही है. हैचबैक सेगमेंट में मारुति सुजुकी डिजायर, मारुति सुजुकी बलेनो, मारुति सुजुकी ऑल्टो और टाटा अल्ट्रोज जैसी कारें खूब पॉपुलर है. अब आने वाले महीनों में हुंडई, टाटा और सिट्रोएन जैसी कंपनियां अपनी 3 नई हैचबैक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बता दें कि इस लिस्ट में पॉपुलर कारों का फैसिलिटी वर्जन भी शामिल है. आइए जानते हैं अपकमिंग 3 हैचबैक कारों के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से.



Tata Altroz Racer

हाल ही में नई दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में कंपनी ने अपनी अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज रेसर के कॉन्सेप्ट वर्जन को शोकेस किया था. अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज रेसर को अगले महीने भारत में लॉन्च किया जा सकता है. बता दें कि ग्राहकों को कर में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले एंड एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, 6-एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा और वॉइस-असिस्टेड सनरूफ जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. जबकि पावरट्रेन के तौर पर कार में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का यूज किया जा सकता है जो 120bhp की मैक्सिमम पावर आउटपुट और 170Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा.



Hyundai i20 N Line Facelift

हुंडई i20 कंपनी की सबसे ज्यादा पॉपुलर कारों में से एक है. इसी तरह ग्राहकों ने हुंडई i20 N Line फेसलिफ्ट को भी खूब पसंद किया है. अब कंपनी i20 N Line के फैसिलिटी वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही. कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं की अपकमिंग हुंडई i20 N Line फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में ग्राहकों को बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा.



Citroen C3 Turbo AT

फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन अपनी कॉम्पैक्ट हैचबैक C3 में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन जोड़ने जा रही है. अपकमिंग सिट्रोन C3 टर्बो ऑटोमेटिक में पावरट्रेन के तौर पर 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बो पैट्रोल इंजन दिया जाएगा. बता दें कि अपकमिंग कार की कीमत मैनुअल ट्रांसमिशन की तुलना में 1.20 लाख रुपये तक मांगी हो सकती है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button