बिलासपुर संभागअपराध

बिलासपुर:चेक क्लीयर कराने का झांसा देकर शिक्षक से 2.18 लाख की ठगी

बिलासपुर: चेक क्लियर कराने का झांसा देकर आरोपी साइबर ठग ने बैंक कर्मचारी बनकर शिक्षक से 2 लाख 18 हजार 500 रुपए की आनलाइन ठगी कर ली. ठगी होने की शिकायत पीड़ित ने 30 मई को सरकंडा थाने में शिकायत की थी. जांच के बाद सरकंडा पुलिस ने लगभग 2 माह बाद मामले में अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है. पुलिस के अनुसार बंधवापारा सरकंडा निवासी ललित पिता हरिराम कश्यप (28) राजेन्द्र नगर स्कूल में ओकेशनल ट्रेनर शिक्षक है. पीड़ित ने बताया कि 30 मई को उनके मोबाइल में फोन आया. फोनकर्ता ने बताया कि एसबीआई बैंक से बोल रहा हैं.

आप अपना चेक क्लीयर कराना चाहते है क्या, शिक्षक ने बोला कितने का चेक है इस पर बैंककर्मी ने बताया कि 2 लाख 40 हजार रुपए का चेक है. शिक्षक ने पूर्व में 2 लाख 40 हजार का चेक बैंक में जमा किया था. रकम सही होने पर ललित कश्यप ने हामी भर दी. बैंक कर्मी बने साइबर ठग ने शिक्षक को यूनो एप डाउन लोड करने के लिए बोला. एप डाउन लोड होते ही आरोपी ने ओटीपी व आईडी को लेकर अकाउंट हैक कर उसमें से विभिन्न किस्त में 2 लाख 18 हजार रुपए निकाल कर फोन काट दिया.

पीड़ित ने ठगी का अहसास होने पर बैंक पहुंच कर पहले अकाउंट ब्लाक कराया और फिर सरकंडा थाने व साइबर सेल में घटना की सूचना दी थी. अकाउंट में राशी होल्ड कराने का झांसा देकर पुलिस ने शिक्षक को चलता कर दिया था. जांच के 1 माह 24 दिन बाद सरकंडा पुलिस ने मामले में पुरानी धारा के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button