खेल

क्या RCB जीत पाएगा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और राजस्थान रॉयल्स के बीच 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाना है. आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली इन दोनों टीमों की किस्मत का खेल एकदम ही अलग-अलग रहा है. एक तरफ आरसीबी है, जिसमें मई 2024 में अपना एक भी मैच नहीं गंवाया है, वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम है, जिसने पूरी मई में एक भी जीत दर्ज नहीं की है.

एलिमिनेटर हारने वाली टीम का आईपीएल 2024 से सफर खत्म हो जाएगा और जीतने वाली टीम को फाइनल का टिकट कटाने के लिए एक और अग्नि परीक्षा का सामना करना पड़ेगा. पहला क्वॉलिफायर 21 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है, जो भी टीम जीतेगी, वो सीधा फाइनल में पहुंचेगी और हारने वाली टीम को दूसरे क्वॉलिफायर में एलिमिनेटर जीतने वाली टीम से भिड़ना होगा.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि एलिमिनेटर मैच में आरसीबी का पलड़ा भारी होगा. आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में भले ही राजस्थान रॉयल्स के खाते में ज्यादा पॉइंट्स हों, लेकिन एलिमिनेटर में फेवरेट्स का टैग लेकर तो आरसीबी ही उतरेगा.



आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘एक-एक करके सब चीजें आरसीबी के पक्ष में जा रही हैं, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद खतरनाक टीम है. ऐसा नहीं है कि आरसीबी उन्हें हरा नहीं सकता, सच तो यह है कि सनराइजर्स हैदराबाद को आरसीबी ने उनके मैदान पर हराया है. सच तो है कि उस दिन मैच किसी के पक्ष में भी जा सकता था. मुझे लगता है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी का पलड़ा भारी होगा.



11 साल में महज एक बार ऐसा हुआ है कि एलिमिनेटर खेलने वाली टीम (तीसरे और चौथे नंबर की टीमें) ने आईपीएल खिताब जीता है, 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने खिताब जीता था. आकाश चोपड़ा ने इस बात को मेंशन करते हुए कहा, ‘आरसीबी अच्छी स्थिति में है.’ चोपड़ा ने आईपीएल 2024 के अंत में राजस्थान रॉयल्स की खराब फॉर्म का जिक्र करते हुए कहा, ‘राजस्थान रॉयल्स का आखिरी लीग मैच वॉशआउट हो गया और उन्हें 18 पॉइंट्स पर पहुंचने का मौका नहीं मिला. लेकिन सच यह है कि इस टीम ने मई में एक भी मैच नहीं जीता है. पहले नौ मैचों में आठ जीत के बाद से राजस्थान रॉयल्स ने एक भी मैच नहीं जीता है. राजस्थान रॉयल्स को चार मौके मिले, यूपीएससी लोग चार मौके में क्लियर कर लेते हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स जीत नहीं दर्ज कर पाया.’

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button