धर्म एवं साहित्यज्योतिष

16 अप्रैल 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि

मेष राशि (Aries)-  मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन अच्छा रहने वाला है. कल व्यवसाय में नवीन उत्तरदायित्व मिल सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. सभी लोग एक साथ बैठकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे. बात करते समय अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें. रिश्तो में विवाद ही संभावना है. कारोबार में वृद्धि होगी. आप कोई नया कार्य भी करने की योजना बनाएंगे, जो आप अपने मित्र के साथ साझेदारी में करेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुश नजर आएंगे, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति की दखलअंदाजी आपके जीवनसाथी के साथ कहासुनी करा सकती हैं. कल का दिन जॉब के लिए प्रमोशन का है. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत है. रुके धन का आगमन हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन राशि (Gemini)– मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें नई नौकरी का ऑफर आएगा. आप अपनी जॉब परिवर्तन संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. आपकी खुशमिजाज ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. परिवार का साथ मिलेगा. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जहां गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें. शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं और जितना हो सके, इसे उतना रोमानी बनाने की कोशिश करें. जीवन साथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करें.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जॉब में किसी नवीन अनुभव से लाभ होगा. आय में वृद्धि होगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं, जो यात्रा आपके लिए शुभ दायक रहेगी. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. दिनचर्या व्यस्त रहेगी, जिससे आपके सभी कार्य पूरे नहीं हो पाएंगे.

कन्या राशि (Virgo)– कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी, जिससे मन प्रसन्न होगा. किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है, जिससे आय के साधन मिलेंगे. आय में कमी व खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे, लेकिन आपको नए-नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. किसी महिला से धन की प्राप्ति हो सकती हैं.

तुला राशि (Libra)– तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. जॉब को लेकर प्रमोशन की बात संभव है. वाणी प्रयोग पर नियंत्रण रखें. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आप जो व्यवसाय को बढ़ाने के लिए योजना बना रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. नई-नई कांटेक्ट मिलेंगे. आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)– वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जॉब कर रहे जातको को अपनी जॉब में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. आप अपनी माताजी को लेकर ननिहाल घूमने जाएंगे, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)– धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. जॉब को लेकर सुख समाचार की प्राप्ति होगी. आप के पद में भी बढ़ोतरी की देखने को मिलेगी. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. मित्रों की सहायता से आय के काफी सारे स्त्रोत मिलेंगे. व्यवसाय में नई नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं. जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे.

मकर राशि (Capricorn)– मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में कामयाब रहेंगे. सेहत के प्रति सावधान रहें. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. व्यवसाय में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)– कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नई-नई तकनीकों का इस्तेमाल करेंगे. आपके मित्र भी आपकी सहायता करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, जिससे आप अपने आपको थका हुआ महसूस करेंगे. अपनी सेहत का ध्यान रखें. थोड़ा सा आराम करें तो बेहतर रहेगा.

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. शादीशुदा लोगों का पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. संतान के द्वारा मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. सेहत में पहले से सुधार होगा. परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button