व्यापार

Share Market News: ये शेयर आपको कर सकते हैं मालामाल, 30 से 40 फीसदी तक मिल सकता है रिटर्न, जानिए डिटेल

Share Market News: मार्केट एक्सपर्ट और बाजार की हर चाल पर नजर रखने वाले IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को केमिकल सेक्टर के दो शेयर पसंद आ रहे हैं. जिसमें उनका पहला स्टॉक केमप्लास्ट सनमार का है। विशेषज्ञ भसीन के मुताबिक, इस कंपनी को यूरोपीय बाजार से बड़ी मात्रा में ऑर्डर मिलते देखा गया है। कंपनी का मैनेजमेंट अच्छा दिख रहा है। नतीजतन कई सालों के खराब प्रदर्शन के बाद यह शेयर आउटपरफॉर्मर के तौर पर उभरता हुआ नजर आ सकता है।

दूसरे स्टॉक के तौर पर एक्सपर्ट भसीन ने जुबिलेंट इंग्रेविया को तरजीह दी है। जुबिलेंट इंग्राविया अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आपको बता दें कि यह कंपनी एग्रोकेमिकल जैसे उत्पाद बनाती है। एक्सपर्ट भसीन का कहना है कि अगर 1 साल के नजरिए से 40 से 50 फीसदी ऊपर जाने वाले स्टॉक की तलाश की जाए। यह अवसर रासायनिक क्षेत्र में उल्लासपूर्ण इंग्राविया और केमप्लास्ट सनमार में देखा जा सकता है।

प्रमुख सीमेंट शेयर बाजार में एक अच्छी स्थिति धारण करना

सीमेंट सेक्टर के शेयरों पर कमेंट करते हुए एक्सपर्ट भसीन कहते हैं कि यहां कई शेयरों में तेजी दिख रही है। अल्ट्राटेक सीमेंट नए स्तर पर पहुंचती नजर आ रही है। Ramco कंपनी भारत के दक्षिणी हिस्से में तेजी से अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। दूसरी ओर अडाणी समूह की कंपनी अंबुजा और एसीसी सीमेंट (एसीसी) बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी हुई है।

बढ़ता निर्माण सीमेंट कंपनियों के लिए शुभ संकेत है

विशेषज्ञों का मानना है कि मानसून खत्म होने के बाद वॉल्यूम और प्राइसिंग पावर को लेकर सीमेंट कंपनियां बेहतर स्थिति में होंगी। इसके अलावा रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनियां बड़ी मात्रा में निर्माण कार्य कर रही हैं। जिसका फायदा सीमेंट सेक्टर की कंपनियों तक भी पहुंचता नजर आएगा।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button