अन्य खबर

Crypto Price Latest News: बिटकॉइन ने भरी लंबी उड़ान, 27200 के पार पहुंचा भाव, जानिए Polygon और Cardano का हाल

Crypto Price Latest News: अमेरिका में कर्ज सीमा वार्ता में हुई प्रगति के चलते सेंटिमेंट में सुधार के बीच गुरुवार को क्रिप्टो करेंसी बाजार मुख्य रूप से तेजी के साथ कारोबार कर रहा था. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन 0.90 फीसदी की बढ़त के साथ 27,230 डॉलर के स्तर पर ट्रेड कर रहा था. वहीं, एथेरियम की कीमत 1800 डॉलर के ठीक ऊपर थी।

गिओटस क्रिप्टो प्लेटफॉर्म के सीईओ विक्रम सुब्बुराज ने कहा कि अमेरिका में ऋण सीमा में वृद्धि का वित्तीय बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। इसके चलते देर रात के सत्र में बिटकॉइन में काफी अच्छा उछाल देखने को मिला। गुरुवार को अन्य प्रमुख क्रिप्टो टोकन की कीमतों में भी तेजी के साथ कारोबार हो रहा था।

इन क्रिप्टो टोकन में भी तेजी आई थी
अन्य क्रिप्टो टोकन की कीमतों में भी गुरुवार को तेजी के साथ कारोबार हो रहा था। पॉलीगॉन में करीब 3 फीसदी का उछाल रहा। इसी तरह, Cardano, Dogecoin, Polkadot और Litecoin भी बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे थे।

मार्केट कैप में वृद्धि
वैश्विक क्रिप्टोकरंसी मार्केट कैप बढ़कर 1.13 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गया। पिछले 24 घंटे में इसमें 0.59 फीसदी की तेजी देखने को मिली है.

मड्रेक्स के सह-संस्थापक और सीईओ एडुल पटेल ने कहा कि अमेरिकी ऋण सीमा से संबंधित चिंताओं के बीच बिटकॉइन और एथेरियम की कीमत में सीमित अस्थिरता थी। बिटकॉइन की कीमत फिलहाल 27,300 रुपये के आसपास है और इसमें उछाल की संभावना है और यह 27,550 डॉलर के रेजिस्टेंस लेवल को पार कर सकता है।

वर्तमान में, बिटकॉइन का वर्तमान समर्थन स्तर $27,000 है। जबकि, प्रतिरोध स्तर $27,420 और $27,550 पर है।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन का मार्केट कैप करीब 527 अरब डॉलर है। कॉइनमार्केटकैप के अनुसार, पिछले 24 घंटों में बिटकॉइन का प्रभुत्व 0.14 प्रतिशत की वृद्धि के साथ लगभग 46.51 प्रतिशत है।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button