अन्य खबर

Loan Interest Rates Hike: इन बैंकों ने लोनधारकों को दिया तगड़ा झटका, लोन हो गया महंगा, चुकानी होगी ज्यादा ईएमआई

Loan Interest Rates Hike: पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ इंडिया ने एमसीएलआर दरों को बढ़ा दिया है. पीएनबी ने 10 बेसिस प्वाइंट एमसीएलआर बढ़ाया है तो बैंक ऑफ इंडिया ने एमसीएलआर में 5 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोत्तरी की है. दोनों बैंकों के इस कदम से फ्लोटिंग लोन की ब्याज दरें बढ़ जाएंगी, जिसका असर सीधा लोनधारकों की ईएमआई पर बढ़ी हुई राशि के रूप में पड़ेगा.

पीएनबी एमसीएलआर लेटेस्ट

पंजाब नेशनल बैंक ने सभी टेन्योर पर उधार दरों की सीमांत लागत में 10 आधार अंकों की वृद्धि की है. बैंक ने नई ब्याज दरें 1 जून 2023 से प्रभावी कर दी हैं. पीएनबी की वेबसाइट के मुताबिक लोनधारक की ओवरनाइट बेंचमार्क मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग को 8 फीसदी से बढ़ाकर 8.10 फीसदी कर दिया गया है.

जबकि, एक महीने, तीन महीने और छह महीने की दरों को बढ़ाकर क्रमशा 8.20 फीसदी, 8.30 फीसदी और 8.50 फीसदी कर दिया गया है. एक साल के टेन्योर पर एमसीएलआर को बढ़ाकर 8.60 फीसदी कर दिया है, जबकि तीन साल के एमसीएलआर को 8.80 फीसदी से बढ़ाकर 8.90 फीसदी कर दिया गया है.

पीएनबी रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट
आरबीआई रेपो रेट 6.50 फीसदी है. पंजाब नेशनल बैंक ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) को 8.75% से बढ़ाकर 9.00% कर दिया है.

बैंक ऑफ इंडिया

बैंक ऑफ इंडिया ने सभी टेन्योर पर MCLR में 5 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है. बैंक ने नई दरें 1 जून 2023 से प्रभावी कर दी हैं. बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक ओवरनाइट एमसीएलआर 7.95 है. एक महीने की एमसीएलआर दर 8.15 फीसदी और तीन महीने की एमसीएलआर 8.25 फीसदी है. एक साल की एमसीएलआर अब 8.65 फीसदी है और छह महीने की एमसीएलआर 8.45 फीसदी है.

पीएनबी और बैंक ऑफ इंडिया के अलावा आईसीआईसीआई बैंक ने भी 1 जून 2023 से अपने एमसीएलआर को संशोधित किया है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button