तकनीकीट्रेंडिंग

एक्स पर ऑडियो-वीडियो कॉल की सुविधा इन यूजर्स को मिलेगी…

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट X (Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने एक और बड़ा धमाका कर दिया है. X यूजर्स बहुत जल्द आसानी से प्लेटफॉर्म पर ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं. लेकिन कंपनी ने साफ कर दिया है कि इस सर्विस का इस्तेमाल हर कोई नहीं…केवल प्रीमियम यूजर्स कर पाएंगे. यानी जिनके पास Paid Subscription है केवल वहीं ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें किसी फोन नंबर की भी जरूरत नहीं होगी. इस बात की जानकारी Elon Musk ने अपने ऑफिशियल X अकाउंट से दी. ये सुविधा X के iOS, Android, MAC और PC सभी यूजर्स को मिलेगी.

बेशक, आपको उस सुविधा के लिए भुगतान करना होगा, क्योंकि स्काइप खत्म हो चुका है. ऑडियो और वीडियो कॉल के साथ मैसेजिंग को अगले स्तर पर ले जाएंगे. एक्स के सीईओ के रूप में पदभार संभालने के बाद अपने पहले टीवी साक्षात्कार में याकारिनो ने कहा कि प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉल जल्द ही आ रहे हैं.

X कॉर्प के CEO के रूप में पदभार संभालने के बाद अपने पहले टीवी साक्षात्कार में याकारिनो ने कहा कि प्लेटफॉर्म पर वीडियो कॉल जल्द ही आ रहे हैं, क्योंकि इसका लक्ष्य चीन के वीचैट की तरह “सब कुछ के लिए एक ऐप” बनना है. एक्स सीईओ ने बताया कि जल्द ही, “आप प्लेटफ़ॉर्म पर किसी को अपना फ़ोन नंबर दिए बिना वीडियो चैट कॉल करने में सक्षम होंगे”. उन्होंने डिजिटल भुगतान के आसपास भविष्य की योजनाओं के साथ-साथ लंबी अवधि के वीडियो और क्रिएटर सब्सक्रिप्शन जैसी अन्य सुविधाओं के बारे में भी बात की.

जुकरबर्ग की उड़ेगी नींद!

X में इस नए फीचर के आ जाने के बाद से इसके प्रतिद्वंदी META के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की नींद उड़ने वाली है. X से टक्कर लेने के लिए जुकरबर्ग ने हाल ही में एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Threads लॉन्च किया था. हालांकि, अब X के इस नए फीचर्स आने के बाद Instagram और WhatsApp को झटका लग सकता है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button