अन्य खबर

PNB Share Price News: पंजाब नेशनल बैंक के शेयर ने भरी लंबी उड़ान, 76 प्रतिशत की जोरदार कमाई, जानिए स्टॉक क्यों बने रॉकेट ?

PNB Share Price News: बुधवार को शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों में एक फीसदी की बढ़त दर्ज की जा रही थी और यह 80.20 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था. करीब 88032 करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाले पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 81.35 रुपये है जबकि 52 हफ्ते का निचला स्तर 34.25 रुपये है।

पिछले 5 दिनों में पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों ने निवेशकों को तीन फीसदी और पिछले एक महीने में 28 फीसदी का रिटर्न दिया है. पिछले 6 महीनों में पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों ने निवेशकों को 76 फीसदी का रिटर्न दिया है और इसके शेयर ₹45 के निचले स्तर से ₹80 के उच्चतम स्तर तक पहुंच गए हैं।

पिछले 6 महीने में निवेशकों को 76 फीसदी रिटर्न देने वाले पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों ने हाल ही में अपने 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर छू लिया है. पंजाब नेशनल बैंक के शेयर कई वजहों से बढ़ रहे हैं.

हाल ही में पीएसयू बैंक के शेयरों में अच्छी तेजी के चलते पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों में भी निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ी है. सरकार के कई प्रयासों के कारण पीएसयू बैंकों का एनपीए काफी कम हो गया है। शेयर बाजार के निवेशकों को उम्मीद है कि इससे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का प्रदर्शन बेहतर हो सकता है.

शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, पिछले एक महीने में पीएनबी के शेयरों में 28 फीसदी की तेजी के बाद भी भविष्य में अच्छी तेजी दर्ज की जा सकती है. पंजाब नेशनल बैंक ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में शानदार तिमाही नतीजे हासिल किए हैं। पीएनबी का एकल शुद्ध लाभ 1255 करोड़ रुपये रहा।

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि इसके चलते आने वाले दिनों में पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों में और तेजी देखने को मिल सकती है। पीएनबी की शुद्ध ब्याज आय 26 फीसदी बढ़कर 9504 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है. अगर आप भी पीएसयू बैंक के शेयरों पर दांव लगाना चाहते हैं तो पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों पर नजर रख सकते हैं।

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button