व्यापार

Share Market Latest News: शेयर बाजार में लौटी हरियाली, Sensex और Nifty में आई तेजी, जानिए किस किसमें उछाल और किसमें गिरावाट ?

Share Market Latest News: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार का कामकाज मामूली बढ़त के साथ शुरू हुआ है। सोमवार को प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स 20 अंक की बढ़त पर जबकि निफ्टी 19520 के ऊपर काम कर रहा था।

अगर शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार की बात करें तो गौतम अडानी ग्रुप की नौ सूचीबद्ध कंपनियों में से चार के शेयर बढ़त पर थे जबकि पांच कमजोरी पर कारोबार कर रहे थे। शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि सोमवार के कारोबार में आपको कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, अंबुजा सीमेंट, एसीसी और पेटीएम के शेयरों पर नजर रखने की जरूरत है।

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि निवेशकों की नजर सोमवार को टोरेंट फार्मा, पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस, आलोक इंडस्ट्रीज, महिंद्रा हॉलिडेज, एनडीटीवी और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के शेयरों पर भी रहेगी क्योंकि ये सभी कंपनियां दूसरी तिमाही के नतीजे जारी करने वाली हैं।

उदय कोटक के इस्तीफे के बाद कोटक महिंद्रा बैंक ने शनिवार को घोषणा की है कि अशोक वासवानी को बैंक का अगला सीईओ बनाया जा रहा है. इस खबर का असर शेयर बाजार में कोटक महिंद्रा बैंक के कामकाज पर देखने को मिल सकता है.

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 8.70 अंक ऊपर 65,406 के स्तर पर काम कर रहा था, जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 19540 के स्तर पर खुला।

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में आईसीआईसीआई बैंक, डिवीज लैब्स, बजाज फाइनेंस, डॉ. रेड्डीज लैब्स के शेयरों में हल्की बढ़त दर्ज की जा रही थी, जबकि कोटक महिंद्रा बैंक, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, टीसीएस और के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही थी। टाइटन कंपनी.

सोमवार को शुरुआती कारोबार में आईसीआईसीआई बैंक के शेयर एक फीसदी की बढ़त पर चल रहे थे. ICICI बैंक ने हाल ही में शानदार तिमाही नतीजे जारी किए हैं. आईसीआईसीआई बैंक का एकल शुद्ध लाभ 36 प्रतिशत बढ़कर 102.61 अरब रुपये हो गया है। ICICI बैंक के तिमाही नतीजों ने शेयर बाजार विश्लेषकों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button