अन्य खबर

Brightcom Group Share Price: इस कंपनी के शेयर ने मचाई धूम, एक के बाद एक लगे अपर सर्किट, दांव खेलने से पहले जानिए डिटेल

Brightcom Group Share Price: दिग्गज शेयर बाजार निवेशक शंकर शर्मा की वजह से विवादों में आए ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों में पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक अपर सर्किट लगे हैं। पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में शेयर बाजार में काफी कमजोरी देखने को मिली है और 6 दिनों की कमजोरी के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई.

इस बीच ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त तेजी दर्ज की गई है और ये पांच फीसदी की बढ़त के साथ 16.8 रुपये के स्तर पर पहुंच गए हैं. वर्ष 2010 में स्थापित, ब्राइटकॉम ग्रुप अत्याधुनिक डिजिटल मार्केटिंग समाधान प्रदान करता है। इसके ग्राहकों में दुनिया भर में फैले व्यवसाय, एजेंसियां और ऑनलाइन प्रकाशक आदि शामिल हैं।

ब्राइट कॉम ग्रुप के स्वतंत्र निदेशक नीलेंदु नारायण चक्रवर्ती ने 20 अक्टूबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद ब्राइट कॉम ग्रुप के शेयरों में भारी बढ़त दर्ज की जा रही है।

इस साल अगस्त में सेबी के एक आदेश के बाद ब्राइटकॉम ग्रुप का शेयर भाव पांच फीसदी के लोअर सर्किट के साथ 22.98 रुपये के स्तर पर आ गया था. इसके बाद भी इस कंपनी के शेयरों में काफी कमजोरी देखने को मिली. सेबी के इस आदेश के बाद ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर बेचने की होड़ मच गई.

सेबी ने अपने आदेश में कहा है कि उसे ब्राइटकॉम ग्रुप द्वारा शेयरों के तरजीही आवंटन में खामियां मिली हैं. सेबी के इस हालिया आदेश के बाद ब्राइटकॉम ग्रुप के प्रमोटर और सीएमडी सुरेश कुमार रेड्डी और मुख्य वित्तीय अधिकारी नारायण राजू अगले आदेश तक किसी भी सूचीबद्ध कंपनी में निदेशक का पद नहीं संभाल सकेंगे.

इसके अलावा रेड्डी और राजू अगले आदेश तक प्रतिभूति बाजार में कारोबार नहीं कर सकेंगे. बाजार के दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा और 21 अन्य व्यक्ति और संस्थाएं अगली सूचना तक अपने शेयर नहीं बेच पाएंगे।

निवेश के दिग्गज शंकर शर्मा ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने प्रेषण से संबंधित सभी मिलान किए गए डेटा सेबी को सौंप दिए हैं। अपने जवाब में उन्होंने डेटा उपलब्ध कराने में हो रही देरी का कारण भी बताया है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button