तकनीकी

200 इंच का 4K TV बनाएगा यह छोटू डिवाइस

महंगा स्मार्ट टीवी खरीदने का झंझट खत्म. मार्केट में कई ऐसे प्रोजेक्टर आ गए हैं, जिससे आप घर पर ही बड़ी स्क्रीन बना सकते हैं. पोर्ट्रोनिक्स ने हाल ही में अपना नया स्मार्ट एलईडी प्रोजेक्टर लॉन्च किया है. इसे Portronics Beem 430 Smart LED Projector नाम से उतारा गया है. कंपनी का कहना है कि इस स्मार्ट प्रोजेक्टर से आप घर पर ही 45 से 200 इंच तक की स्क्रीन बना सकते हैं. दमदार साउंड के लिए, इसमें बिल्ट-इन स्पीकर भी हैं. फिलहाल इसे 4,450 रुपये कम में खरीदने का मौका मिल रहा है. कितनाी है कीमत और क्या है खास, चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ..

Beem 430 Projector की खासियत

कंपनी का कहना है कि इस प्रोजेक्टर से आप 4K डिस्प्ले तैयार कर सकते हैं. पोर्टोनिक्स बीम 430 में 10,000 लुमेन एलईडी लाइट सोर्स है, जो यह सुनिश्चित करता है कि डिवाइस से प्रोजेक्ट की जा रही तस्वीर, एम्बिएंट लाइट में भी साफ दिखाई दें. यह 4K तक के डिस्प्ले रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है और 1080p फुल एचडी नेटिव रिजॉल्यूशन में विजुअल प्रोजेक्ट करता है. यह प्रोजेक्टर डॉल्बी-सर्टिफाइड है, जो बेहतर साउंड क्वालिटी प्रदान करता है. इसमें बिल्ट-इन 14W का स्पीकर मिलता है.

एंटरटेनमेंट के शौकीनों की जरूरत को पूरा करने के लिए, प्रोजेक्टर में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, यूट्यूब और अन्य जैसे लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म प्रीलोडेड हैं. इसमें 2 यूएसबी पोर्ट, 2 एचडीएमआई पोर्ट और एक ऑक्स पोर्ट भी है, जो यूजर को इसे टीवी सेट-टॉप बॉक्स, स्पीकर सिस्टम, पेन ड्राइव, गेमिंग कंसोल आदि से कनेक्ट करने की अनुमति देता है. इसके स्क्रीन मिररिंग फीचर का उपयोग करके आप फोन के कंटेंट को भी बड़ी स्क्रीन पर देख सकते हैं. पिक्चर-परफेक्ट डिस्प्ले के लिए, इसमें ऑटो कीस्टोन करेक्शन और ऑटो फोकस जैसे काम के फीचर्स के साथ भी आता है.

कीमत और उपलब्धता

Portronics Beem 430 स्मार्ट एलईडी प्रोजेक्टर 12 महीने की वारंटी के साथ 34,449 रुपये के इंट्रोडक्टरी प्राइस पर बाजार में उपलब्ध है. इसे अमेजन, फ्लिपकार्ट और अन्य ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकता है. अच्छी बात यह है कि फिलहाल यह अमेजन पर मात्र 29,999 रुपये में मिल रहा है यानी इस पर पूरे 4,450 रुपये कम में खरीद सकते हैं.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button