अन्य खबर

बढ़ गई FASTag KYC की तारीख

आपने अब तक अपने फास्टैग की KYC नहीं की है, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है. जी हां, क्योंकि FASTag KYC अपडेशन पूरा करने की समय सीमा 29 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है. अब इसको अपडेट करने के लिए गाड़ी मालिकों को लगभग एक महीना का समय मिल गया है. अब आप इसे फटाफट अपडेट कर लीजिए, वरना 29 फरवरी 2024 के बाद आपका फास्टैग काम करना बंद कर देगा. आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं.

29 फरवरी 2024 तक बढ़ी तारीख

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने कहा कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए आप अपने फास्टैग की KYC को जरूर अपडेट कर लीजिए. इसका उद्देश्य कई वाहनों के लिए सिंगल फास्टैग का उपयोग करना है. NHAI ने इसके लिए #OneVehicleOneFASTag कैंपेन चलाया है. सरकार ने पहले FAS Tag KYC अपडेशन के लिए 31 जनवरी 2024 की तारीख तय की थी, लेकिन अभी तक लाखों गाड़ी मालिकों ने FASTag KYC नहीं की है, जिसके चलते NHAI ने FASTag यूजर्स के लिए KYC अपडेशन पूरा करने की समय सीमा 29 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी है.

कैसे अपडेट करें FAS Tag KYC?

गाड़ी मालिक अपना FASTag KYC अपडेट करने के लिए https://fastag.ihmcl.com या https://netc.org.in/request-for-netc-fastag पर जाकर इसे अपडेट कर सकते हैं.

FAS Tag KYC के लिए जरूरी खबर

फास्टैग KYC अपडेट करने के लिए व्हीकल का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ, एक पारपोर्ट साइज की फोटो, आईडी और एड्रेस के लिए पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड की जरूरत पड़ती है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button