व्यापार

Zee की इस कंपनी में बड़ी छंटनी, कई लोगों की गई नौकरियां

जी एंटरटेनमेंट ने बेंगलुरू में अपने टेक और इनोवेशन सेंटर में बड़ी छंटनी की है. उन्होंने वहां वर्क फोर्स घटाकर आधा कर दिया है. कंपनी की तरफ से यह फैसला खर्चों में कटौती की वजह से लेना पड़ा है. कुछ दिन पहले कंपनी की ही एक कमेटी ने खर्चों में कटौती की सलाह दी थी.

जी एंटरटेनमेंट (Zee Entertainment) ने शुक्रवार को बड़ी छंटनी की है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने बेंगलुरू स्थित टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन सेंटर में अपने वर्क फोर्स को घटाकर आधा कर दिया है. कंपनी की तरफ से यह छंटनी खर्चों में कटौती के मिले निर्देशों के बाद की गई है. कंपनी की तरफ से बयान में कहा गया है कि यह फैसला सीईओ और एमडी पुनीत गोयनका ने लिया है.

कर्चों में कटौती की मिली थी सलाह कंपनी की बनाई एक कमेटी के सदस्य आ गोपालन और ऑडिट कमेटी के मुखिया प्रकाश अग्रवाल ने सलाह दी थी कि बिजनेस में घाटे को समय के साथ कम करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा था कि इंग्लिश-लैंग्वेजेज टीवी चैनल्स और अन्य एरिया में खर्चों में कटौती करनी चाहिए. जिससे प्रॉफिट टारगेट तक पहुंचा जा सके.

2025 तक खर्चों का आधा करना लक्ष्य इसी कमेटी ने जी टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन सेंटर के खर्चों में भी कटौती की सलाह दी थी. कमेटी ने इस कंपनी के खर्चों को 2025 तक आधा करने की बात कही थी. एक साल पहले जी टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन सेंटर का कुल खर्च 6 बिलियन डॉलर का था.

दो मोर्चे पर लड़ रहा है जी ग्रुप! मौजूदा समय में जी दो मोर्चे पर लड़ रहा है. एक तरफ जहां सोनी के साथ डील कैंसिल होने पर कानूनी लड़ाई चल रही है. तो वहीं दूसरी तरफ डिज्नी और रिलायंस के साथ आ जाने से कंटेंट की फील्ड में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button