अन्य खबर

नई टाटा SUV! धांसू फीचर्स से होगी लैस, जानिए कब होगी लॉन्च

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से लगातार इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में तेजी देखी जा रही है. इस सेगमेंट में पूरी तरह से टाटा मोटर्स का दबदबा बरकरार है. बता दें कि भारत में होने वाली कुल इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में अकेले 65 पर्सेंट से ज्यादा हिस्सेदारी टाटा मोटर्स की है. इनमें टाटा नेक्सन EV, टाटा पंच EV, टाटा टियागो EV और टाटा टिगोर EV शामिल हैं. अब अपने दबदबे को बढ़ाने के लिए कंपनी अपनी नई मोस्ट-अवेटेड इल्केट्रिक कार टाटा कर्व EV को 7 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है. इसके अलावा, हुंडई क्रेटा का ICE वर्जन भी EV के कुछ दिन बाद लॉन्च हो जाएगा. टाटा कर्व का मार्केट में मुकाबला हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस जैसी मिड-साइज एसयूवी से होगा. आइए जानते हैं टाटा कर्व के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से.



हुंडई क्रेटा से होगी सीधी टक्कर

बता दें कि हुंडई क्रेटा का मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में पूरी तरह से दबदबा है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जनवरी, 2024 में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के लॉन्च होने के 4 महीनें के अंदर ही 1 लाख यूनिट से ज्यादा की बुकिंग मिल गई. इसके अलावा, FY2025 की पहली तिमाही में भी हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज एसयूवी बनी थी. बता दें कि FY2024 में हुंडई क्रेटा ने कुल 1,61,653 यूनिट एसयूवी की बिक्री की थी. हाल में ही इंडिया टुडे में छपी एक खबर के अनुसार, टाटा कर्व में ग्राहकों को पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट वेंटीलेटेड सीटें, पावर्ड फ्रंट सीटें, 360-डिग्री कैमरा और लेवल-2 ADAS जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे जो हुंडई क्रेटा में भी उपलब्ध हैं.




इतनी हो सकती है टाटा कर्व EV की कीमत

बता दें कि मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में टाटा कर्व, हुंडई क्रेटा के अलावा मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर, होंडा एलिवेट, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी एसयूवी को टक्कर देगी. अगर पावरट्रेन की बात करें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि टाटा कर्व ICE में 1.2-लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन और 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा. दूसरी ओर टाटा कर्व EV में ग्राहकों को सिंगल चार्ज पर 450 किलोमीटर से ज्यादा का रेंज मिलेगा. टाटा कर्व EV की अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 18 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 24 लाख रुपये तक जा सकती है.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button