अन्य खबर

खत्म हुआ सारा सस्पेंस, टाटा कर्व EV के रेंज और बैटरी पैक का खुलासा; जानिए क्या सच में 600km दौड़ेगी ये ईवी

दुनिया की सबसे बड़ी कार कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motors) जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV कर्व EV (Curvv EV) लॉन्च करने जा रही है. 7 अगस्त को होने वाले लॉन्च से पहले ही कर्व EV की कई दिलचस्प जानकारी सामने आ गई है. हाल ही में इसकी रेंज, बैटरी पैक और कई फीचर्स का भी खुलासा हुआ है. आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं.

दो बैटरी पैक विकल्प

कर्व EV में दो बैटरी पैक विकल्प होंगे, जिससे ग्राहकों को उनकी जरूरत के हिसाब से चुनने का मौका मिलेगा. टॉप-स्पेक वर्जन में 55kWh बैटरी पैक होगा, जो एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा होगा. खबरों के अनुसार, इस वैरिएंट की रेंज एक बार चार्ज करने पर 600km तक होगी. हालांकि, रियल वर्ल्ड रेंज ईवी के लॉन्चिंग टाइम के कुछ समय बाद ही पता चल पाएगी.

DC फास्ट चार्जिंग

DC फास्ट चार्जिंग विकल्प के साथ यह SUV सिर्फ 10 मिनट में 100km की रेंज हासिल कर सकती है. इसका मतलब है कि

लक्जरी फीचर्स

कर्व EV में पैनोरमिक सनरूफ, लेवल 2 ADAS सूट, 360-डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे एडवांस फीचर्स शामिल होंगे.


5-स्टार रेटिंग वाली कार है कर्व

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले टाटा कर्व इलेक्ट्रिक (Tata Curvv Electric) की क्रैश टेस्ट रिपोर्ट भी लीक हुई थी. लीक डिटेल्स के मुताबिक कर्व ईवी और ICE मॉडल ने सेफ्टी क्रैश टेस्ट में बाजी मार ली है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. लीक डिटेल के मुताबिक, टाटा कर्व (इलेक्ट्रिक और ICE वर्जन) ने ग्लोबल NCAP और भारत NCAP क्रैश टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरे 5 स्टार हासिल किए हैं. इस उपलब्धि के साथ टाटा कर्व सबसे ज्यादा सेफ्टी रेटिंग हासिल करने वाली कारों में शामिल हो गई है.


किससे देगा टक्कर?

कर्व EV की कीमत 18-24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है. इस सेगमेंट में यह BYD Atto 3, MG ZS EV, Mahindra XUV400 जैसी कारों को टक्कर देगा. साथ ही Hyundai Creta EV और Honda Elevate EV जैसी आने वाली इलेक्ट्रिक SUV भी इस सेगमेंट में अपनी जगह बनाएंगी.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button