धर्म एवं साहित्यज्योतिष

23 अप्रैल 2023 राशिफल: जानें कल का राशिफल

मेष राशि – मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, कल वह अपने व्यवसाय में कुछ नया करने का विचार करते हुए नजर आएंगे, जिसके लिए वह अपने मित्रों से बातचीत करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे. परिवार की कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे.

वृषभ राशि – वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. सीनियरों का सहयोग मिलेगा. आपको जो जिम्मेदारियां दी गई हैं, आप वह पूरी ईमानदारी से निभाएंगे. व्यवसाय में प्रगति के संकेत हैं. नए-नए लोगों से कांटेक्ट मिलेंगे, जिससे लाभ कमा कर आप आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. कल आपके कई दिनों से रुके हुए काम में सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि – मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. आप किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे, जो आप अपने मित्रों के साथ साझेदारी में करेंगे. उदर रोग होने की संभावना है. सेहत का खास ध्यान रखें. किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करें.

कर्क राशि – कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को कल ऑफिस में काम को लेकर आपकी अहमियत बढ़ेगी. उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आय में बढ़ोतरी की भी शुभ सूचना मिलेगी. कल व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट की प्राप्ति से प्रसन्न नजर आएंगे. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, कल उन्हें कुछ खास लाभ प्राप्त नहीं होगा. कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी.

सिंह राशि – सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जिससे काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होने का मौका मिलेगा. कल किसी बात को लेकर मन में दुविधा बनी रहेगी. सेहत पर ध्यान दें. ऑफिस में लाभ की स्थिति बनी रही रहेगी.

कन्या राशि – कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. बहुत दिनों से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा. नौकरी में प्रमोशन के साथ ही इनकम बढ़ने के चांस नजर आ रहे हैं. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग बैठकर एक साथ बातचीत करते हुए नजर आएंगे, जहां आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. जीवनसाथी के साथ रिश्तो में सामाज्सय की स्थिति बनी रहेगी.

तुला राशि – तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो जातक जाब कर रहे उन्हें अपनी जॉब में थोड़ा तनाव हो सकता है. कल आप आर्थिक रूप से काफी मजबूत होंगे. बैंकिंग व आईटी जॉब से संबध जातकों के प्रमोशन की बात चलेगी. कार्यक्षेत्र में मेहनत का सुखद परिणाम मिलेगा. कल के दिन संतान की चिंता रहेगी. सेहत में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा.

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. छात्रों में कैरियर को लेकर उत्साह होगा. विद्यार्थी कल अपनी पढ़ाई के टाइम टेबल में बदलाव करेंगे. कल आप मन ही मन किसी बात को लेकर खुश रहेंगे. सभी लोगों एक साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. प्रेम पर से विश्वास उठ जाएगा, तो फिर नहीं जुड़ेगा इसलिए रिश्ते में विश्वास को बनाए रखें, किसी तीसरे व्यक्ति की दखलअंदाजी अपने रिश्ते में ना होने दें.

धनु राशि – धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा-पाठ के बाद समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.

मकर राशि – मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे, जाब में सफलता मिलेगी. आप जो भी काम हाथ में लेंगे वह समय से पूरा कर लेंगे. कल स्वास्थ्य संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा. विद्यार्थियों की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में उत्तम सफलता का समाचार मिलने से मन में खुशी मिलेगी.

कुंभ राशि – कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल किस्मत का सहयोग मिलने से आपके काम समय से पूरे होंगे. नौकरी में ट्रांसफर का योग रहेगा. मन अशांत रहेगा. अध्यात्म में मन लगाएं, शांति मिलेगी. यात्रा में असुविधा हो सकती है. नए लोगों से भी मुलाकात होगी, जिनसे आपको आय को बढ़ाने के स्त्रोत मिलेंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा.

मीन राशि – मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. छात्रों को पढ़ाई में आ रही सारी बाधाएं कल दूर हो जाएंगी. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. आप कुछ विषय में बदलाव चाहते हैं, तो वह कल कर सकते हैं, समय बढ़िया है. बड़े बुजुर्गों की सलाह से किए गए कार्यों में लाभ मिलेगा. छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे. विरोधी पक्ष कमजोर होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button