मनोरंजन

Movie Review Shaitaan : इस ‘शैतान’ की कहानी ने नहीं किया हैरान

Movie Review Shaitaan : काला जादू, टोना टोटका ये सब हमेशा से बहस के विषय रहे हैं. इनका कोई प्रमाण नहीं है, लेकिन शायद ही कोई परिवार होगा, जिसने अपने बच्चों की नजर नहीं उतारी होगी. अजय देवगन और आर माधवन स्टारर फिल्म शैतान का केंद्र यही काला जादू है.

क्या है कहानी ? (Movie Review Shaitaan )

चार्टर्ड अकाउंटेंट कबीर दसवीं क्लास में पढ़ रही अपनी बेटी जानवी (जानकी बोधीवाला) और आठ साल के नटखट बेटे ध्रुव (अंगद राज) और पत्नी ज्योति (ज्योतिका) को लेकर फार्महाउस छुट्टी मनाने जाता है. रास्ते में एक अजनबी वनराज (आर माधवन) उसकी बेटी को वश में कर लेता है. फिर वनराज उनके फार्महाउस पर भी पहुंच जाता है. काले जादू के चलते वश में आ चुकी जानवी उसके हर आदेश का पालन करती है. वनराज चाहता है कि कबीर और ज्योति उसे जानवी को ले जाने की अनुमति दें, वह खुद को भगवान कहता है, क्या उसके मंसूबे कामयाब होंगे ?

स्क्रीनप्ले और डायलॉग (Movie Review Shaitaan )

चिल्लर पार्टी, क्वीन, शानदार, सुपर 30 जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके विकास बहल ने पहली बार सुपरनेचुरल थ्रिलर जॉनर में हाथ आजमाया है. उन्होंने शहर से दूर स्थित हाउस को घने जंगल और मानसून में कहानी को अच्छे से सेट किया है. मध्यांतर से पहले फिल्म का ज्यादातर हिस्सा वशीकरण दिखाने में गया है. वनराज जैसे कहता है, जानवी उसका पालन करती है. यहां तक कि अपने भाई का सिर फोड़ देती है. पिता को थप्पड़ मार देती है. अपनी नेकर की जिप भी खोल देती है. यह उसकी ताकत से परिचित करवाती है. फर्स्ट हाफ में कहानी बांधकर रखती है. मध्यांतर के बाद यह लड़खड़ा जाती है. फिल्म के डायलॉग भी प्रभावी नहीं बन पाए है.। हिंदी सिनेमा की घिसी-पिटी लीक की तरह यहां पर पुलिस लाचार और बेबस है. आखिर में आकर पुलिस नायक की बहादुरी की तारीफ करती है.

एक्टिंग परफॉर्मेंस (Movie Review Shaitaan )

पहली बार नकारात्मक किरदार में नजर आए आर माधवन शुरुआत में प्रभावित करते हैं. जब उनका किरदार तांत्रिक के रूप में आता है तो पकड़ कमजोर पड़ती है. वह विकराल नजर नहीं आते, जो उनके किरदार की मांग होती है. अच्छे और लाचार पिता का रोल अजय के लिए नया नहीं है. यहां पर भी वह उसमें सहज हैं. ज्योतिका के हिस्से में डायलॉग बेहद कम हैं. वनराज के साथ उनकी भिड़ंत का सीन अच्छा है. जानवी बनीं जानकी बोधिवाला ने इसकी ओरिजनल फिल्म में भी काम किया है. कठपुतली की तरह हर आदेश को मानने वाली जानवी के रोल में उनकी एक्टिंग तारीफ के काबिल है. चाइल्ड एक्टर अंगद राज का काम बढ़िया है.

क्यों देखें? : आर माधवन और जानकी बोडीवाला की कमाल की एक्टिंग के लिए यह फिल्म देख सकते हैं.

क्यों ना देखें? अगर आप फिल्म को ओटीटी पर देखने का इंतजार कर सकते हैं, तो.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button