धर्म एवं साहित्यज्योतिष

19 अप्रैल 2023: बुधवार को कैसी रहेगी आपकी राशि

मेष राशि (Aries)- मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो जातक नौकरी कर रहे हैं वह अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. अपने दफ्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें, जो आपको पसंद हो. बीते दिनों में जितना धन कल को बेहतर बनाने के लिए इन्वेस्टमेंट किया था, उसका फायदा आपको मिल सकता है. परिवार वालों का हंसी-मजाक भरा बरताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और खुशनुमा बना देगा.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे के धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. कल आपके ऊपर परिवार की कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप पूरा करेंगे. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे.

मिथुन राशि (Gemini)– मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे, जिससे आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल होंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. मित्रों की सहायता से आपको आय के अवसर मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. कल का दिन मौज मस्ती और आनंद से भरा रहेगा क्योंकि आप जिंदगी को पूरी तरह जिएंगे.

कर्क राशि (Cancer)– कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. उच्च अधिकारियों द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को लागू करेंगे,जिससे व्यापार को आगे बढ़ा सके. कल शांत और तनाव रहित रहे.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि वाले जातकों की बात कर तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जीवन साथी को आप कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं. आप जीवन साथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे और सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)– कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आपमे कल चुस्ती फुर्ती देखी जा सकती है. आपका स्वास्थ्य कल पूरी तरह से आपको साथ देगा. बिना किसी मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं. बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरूरत है. शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या घूमना आपको सुकून देगा और खुशमिजाज बनाए रखेगा.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. मित्रों की सहायता से आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी, जो आपके रुके हुए कार्य को पूरा करने में आपकी सहायता करेगा. अपनी क्षमताओं को पहचाने क्योंकि आपके अंदर ताकत की नहीं बल्कि इच्छाशक्ति की कमी है.

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले अच्छा रहने वाला है. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी, जिससे परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जहां सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है, नहीं तो रिश्तो में मनमुटाव देखने को मिल सकता है. कल आपका पुराना मित्र आपसे मिलने आएगा, जिससे मिलकर आपको अपनी पुरानी यादें ताजा होंगी.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. कोई पुराना मित्र कल आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है और यदि आप मदद करते हैं तो आप के आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं. आपका ऊर्जा स्तर ऊंचा रहेगा. आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है.

कुंभ राशि (Aquarius)– कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आपका विनम्र स्वभाव साराहा जाएगा. कई लोग आपके खासी तारीफ कर सकते हैं. आपका ध्यान कहां खर्च हो रहा है. इस पर आपको नजर बनाए रखने की जरूरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है. किसी अन्य व्यक्ति की दखलंदाजी से जीवनसाथी से झगड़ा हो सकता है. जो मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है. बेकार का तनाव लेने की जरूरत नहीं है.

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. आपके रुके हुए धन का आगमन होगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.  आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button