अन्य खबरतकनीकी

इन फोन के दाम हैं कम, पर कैमरे में है दम

त्योहारों का दौर शुरू होने को है. आने वाले महीनों के रंग-बिरंगे पलों को अपने फोन में कैद करने के लिए अधिकतर लोग अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करेंगे. ऐसे में सेल्फी भी खूब चलती हैं और ग्रुप फोटोज लेने में भी स्मार्टफोन के कैमरे ही काम आते हैं. वैसे भी ज्यादातर लोग वीडियो बनाने और तरह-तरह के फोटो खींचने के शौकीन होते हैं, ऐसे में अच्छे कैमरे का बजट फोन हर किसी की तलाश में शामिल होता है. वैसे तो अच्छे कैमरे वाले स्मार्टफोन के कई बेहतरीन विकल्प आपको मिल जाएंगे, लेकिन अधिकतर काफी महंगे होंगे. ऐसे में हम आपको कुछ शानदार कैमरा स्मार्टफोन के बारे में यहां बता रहे हैं

सैमसंग ने इस फोन में 1080×2408 पिक्सेल रेजॉल्यूशन के साथ 6.6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया है. फोन में मिलने वाला इनफीनिटी-वी डिस्प्ले 120हर्त्ज के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 भी मौजूद है. फोन में पेश की जा रही बैटरी 5000 एमएएच की है. यह बैटरी 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इस फोन में साइड की ओर लगे फिंगरप्रिंट सेंसर मिलते हैं. यह 4जी और 5जी दोनों सेगमेंट में आता है.

कैसा है कैमरा

इसमें पीछे की ओर चार कैमरा हैं, और ‘नो शेक कैम’ का फीचर खास है, जिससे वीडियो और पिक्चर की गुणवत्ता बहुत अच्छी आती है. इस फोन में आपको शानदार कैमरा सेटअप भी मिलेगा. यहां आपको 50 मेगापिक्सल के मुख्य कैमरा के साथ एक 5 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और एक 2 मेगापिक्सेल का डेप्थ सेंसर शामिल है. सेल्फी की बात करें तो इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा.

कीमत 8 जीबी रैम के साथ यह 23999 रुपये में उपलब्ध है.

आईकू नियो 6 में 6.62 इंच का एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा है. शानदार कैमरे के साथ ही जो लोग गेम खेलना काफी पसंद करते हैं उनके लिए भी यह फोन अच्छा विकल्प है. इस स्मार्टफोन में 80वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500एमएएच की बैटरी दी गई है. 8 जीबी/12 जीबी की रैम और 128जीबी/256 जीबी रॉम का स्टोरेज विकल्प मिलेगा.

कैसा है कैमरा इस स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल का दूसरा कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस का कैमरा दिया गया है. वहीं 16 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा मिल रहा है.

कीमत 8जीबी/128 जीबी का वेरिएंट आधिकारिक वेबसाइट पर 24,999 में मिल रहा है.

ओप्पो ए78 4जी

सिर्फ कैमरे के लिहाज से ही नहीं, अन्य फीचर्स की नजर से भी एक शानदार फोन है. यह 6.4 इंच फुल एचडी+एमोलेड डिस्प्ले के साथ हाई 90हर्त्ज रिफ्रेश रेट देता है. 4जी व 5जी संस्करणों में उपलब्ध यह फोन 5000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है. इसमें दमदार प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 दिया गया है.

कैसा है कैमरा इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2मेगा पिक्सेल का डेप्थ कैमरा है. इसमें खास स्मार्टफोन डुअल-व्यू वीडियो फंक्शन है, सामने और पीछे के कैमरे से एक साथ वीडियो रिकॉर्ड करके दोनों फुटेज को एक फ्रेम में मिला सकता है.

वीवो वाई 100 5जी

इस फोन में 6.38 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो 90हर्त्ज के रिफ्रेश रेट के साथ आता है. फोन में मिलने वाले इस डिस्प्ले का सबसे ज्यादा ब्राइटनेस स्तर 1300 निट्स तक का है. यह हैंडसेट 8जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज विकल्प मेंआता है. वहीं साथ में 8 जीबी का अतिरिक्त रैम फोन की रैम को 16जीबी तक का कर देता है. वीवो के इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर आपको मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 चिपसेट देखने मिलेगा. फोन की बैटरी 4500 एमएएच की है. यह बैटरी 44 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. फोन एंड्रॉयड 13 पर आधारित फनटच ओएस13 पर काम करता है. कलर चेंजिंग बैक पैनल वाले इस फोन में बेहतरीन कनेक्टिविटी मिलेगी.

कैसा है कैमरा

फोन के पीछे की ओर एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं. इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ दो 2 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है. फोन में मुख्य कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन फीचर देता है. इससे इस फोन में फोटोग्राफी का मजा दोगुना हो जाता है. फोन का सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है. फोन में एंटी शेक कैमरा का फीचर है.

कीमत आधिकारिक वेबसाइट पर 8 जीबी/128 जीबी वाले वेरिएंट की कीमत 21999 रुपये रखी गई है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button