अन्य खबरट्रेंडिंगतकनीकी

खूबसूरत है फायरबोल्ट की मेटल स्मार्टवॉच

तेजी से आगे बढ़ रही भारतीय टेक कंपनी फायर बोल्ट ने बाजार में एक नई मेटल स्मार्टवॉच फायरबोल्ट एवालांच पेश की है, जिसमें वॉच की बॉडी स्टेनलेस में मिलती है. इसका डायल गोल है और घूमने वाला क्राउन दिया है. साथ ही इसमें दो पुश बटन भी दिए गए हैं. इस स्मार्टवॉच की 1.28 इंच स्क्रीन 240×240 पिक्सेल रेजॉल्यूशन के साथ आती है और बिल्ट-इन स्पीकर, माइक्रोफोन के साथ इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट भी दिया गया है. इसमें वॉइस असिस्टेंट भी मिल रहा है. इस स्मार्टवॉच में ढेरों फीचर्स दिए गए हैं और हेल्थ सूट के साथ हार्ट रेट मॉनीटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग और

एसपीओटू यानी ऑक्सीजन सैच्यूरेशन मॉनीटरिंग जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. साथ ही स्मार्ट रिमाइंडर्स, वेदर अपडेट्स, कैल्कुलेटर, म्यूजिक एंड कैमरा कंट्रोल, अलार्म और स्टॉपवॉच जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं.

इसकी बैटरी 220 एमएएच क्षमता की है और दावा है कि इससे एक हफ्ते तक की बैटरी लाइफ मिल जाती है. इसमें 100 से ज्यादा क्लाउड आधारित वॉच फेसेज हैं.

रंगों के विकल्प यह ब्लैक, ब्लैक गोल्ड, ब्लैक सिलिकॉन, ब्लू, ब्लूरेड और गोल्ड ब्लैक रंगों के विकल्प में उपलब्ध हैं.

एंब्रेन ब्रांड ने दमदार पावरहब 200 लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि यह छोटा सा डिवाइस स्मार्टफोन से लेकर मिनी फ्रिज, पंखा, लैपटॉप जैसे गैजेट्स भी चार्ज करने की क्षमता रखता है. दरअसल 60,000 एमएएच बैटरी क्षमता के इस पावरहब में 200 वाट का पावरआउट मिलता है और एक साथ कई गैजेट्स को चार्ज किया जा सकता है. इसे पूरी तरह चार्ज होने में 9 घंटे का समय लगता है. लंबी यात्रा पर जाने वालों के लिए यह डिवाइस बहुत उपयोगी साबित हो सकता है. यह फ्लिपकार्ट, अमेजन और कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

एसर ने भारत में एक नया गेमिंग लैपटॉप एसर नाइट्रो वी लॉन्च किया है.

क्या है खासियत एसर नाइट्रो वी में फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन वाला 15.6 इंच का डिस्प्ले है. काम करने की सहजता के लिए 144 हर्त्ज रिफ्रेश रेट का सपोर्ट मिलता है. इसमें नॉइज रिडक्शन के साथ 720पी वेब कैम है. लैपटॉप में दमदार साउंड के लिए एआई फीचर्स के साथ एक स्पीकर और माइक्रोफोन है. नाइट्रो वी 13वीं जेनरेशन के इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर से लैस है. इसे 6जीबी वीरैम के साथ एनवीडिया जीफोर्स आरटीएक्स 4050 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है. लैपटॉप में 16जीबी तक डीडीआर 5 रैम है, जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है और इसमें 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज है. गेमिंग के दौरान लैपटॉप को ठंडा रखने के लिए दो फैन हैं और हीट मैनेजमेंट के लिए यह डुअल इनटेक कूलिंग टेक्नोलॉजी से लैस है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button