तकनीकी

Xiaomi Smart Door Lock 2 लॉन्च, इसे इंस्टॉल करने के बाद बेफिक्र हो कर जाएं छुट्टियां मनाएं

चीनी टेक दिग्गज Xiaomi ने Xiaomi Smart Door Lock 2 लॉन्च किया है. शाओमी स्मार्ट डोर लॉक 2 एक MIJIA सिक्योरिटी चिप से लैस है जो यूजर्स को निजी डाटा जैसे फिंगरप्रिंट और पासवर्ड को लोकल तौर पर एन्क्रिप्टेड में स्टोर करने की अनुमति प्रदान करता है. इस प्रकार डाटा को एक्सटरल तौर पर पढ़ा या डिक्रिप्ट नहीं किया जा सकता है. यहां हम आपको Xiaomi Smart Door Lock 2 के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

क्या है खास टेक्निक

इस स्मार्ट लॉक में कंपनी ने 3D facial recognition scanning सिस्टम का इस्तेमाल किया है. इसमें डॉट प्रोजेक्टर, इंफ्रारेड लाइट, RGB कैमरे के साथ लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और इंफ्रारेड कैमरा दिया गया है. फेस अनलॉक के अलावा यह स्मार्ट लॉक फिंगरप्रिंट, पासवर्ड और NFC जैसे तरीकों से भी खुल सकता है. कंपनी का दावा है कि यह सिस्टम काफी सिक्योर है और इसमें सेंध लगा पाना नामुमकिन है.

बैटरी बैकअप की बात करें तो डोर लॉक 8 ड्राई बैटरियों से लैस है और इसे 1 साल तक इस्तेमाल किया जा सकता है. बैटरी कम होने पर यह यूजर को रिमाइंडर प्रदान करेगा. बैटरी पूरी तरह से खत्म होने पर यूजर्स टेंप्रेरी अनलॉकिंग को पूरा करने के लिए डोर लॉक को इमरजेंसी पावर सप्लाई प्रदान करने के लिए टाइप-सी पावर बैंक का भी उपयोग कर सकते हैं.

ऐप से कर सकते हैं कनेक्ट

इस स्मार्ट लॉक को आप Xiaomi और Mijia के ऐप के साथ पेयर कर सकते हैं. इसके बाद इसके फीचर्स को दूर से भी कंट्रोल किया जा सकता है. यह लॉक Apple Homekit को भी सपोर्ट करता है. यही नहीं आप ऐप से ये भी देख सकते हैं कि कौन से शख्स को आपने कब एक्सेस दिया था. यह डोर लॉक सामने आने वाले व्यक्ति की फोटो भी खींच लेता है. हालांकि इसकी कीमत को लेकर अभी कंपनी ने खुलासा नहीं किया है.

Xiaomi Smart Door Lock 2 की कीमत
कीमत की बात की जाए तो Xiaomi Smart Door Lock 2 की कीमत लगभग 14,820 रुपये है. यह स्मार्ट डोर लॉक आधिकारिक तौर पर 10 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

Show More

Aaj Tak CG

यह एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button