तकनीकीट्रेंडिंग

एआई से लैस ये ऐप हैं बड़े काम के

अब एआई की टेक्नोलॉजी से लैस कई ऐसे ऐप हैं, जो आपकी रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाने में भी मदद करेंगे. इन दिनों टाइम बचाने, वीडियो कंटेंट बनाने, उत्पादकता बढ़ाने जैसे कामों को आसान बनाने वाले कई एआई से लैस ऐप देखने में आ रहे हैं. यहां हम बता रहे हैं ऐसे ही कुछ ऐप्स के बारे में

ऑटर.एआई

ऑटर.एआई (Otter.ai) से आप अपनी उत्पादकता बढ़ाने का काम कर सकते हैं. यह एक एआई से लैस मीटिंग असिस्टेंट है. यह वाइस रिकग्निशन टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो मीटिंग में हुई बातों को ट्रांसक्राइब करने में मददगार बनती है. किसी भी वीडियो से बातचीत को ट्रांसक्राइब करने के लिए आपको वीडियो स्पीकर मोड में चलाना होगा. इसमें लाइव ट्रांसक्रिप्शन का विकल्प भी दिया गया है. इसमें कई कोलैबोरेशन फीचर्स जानकारी के आदान-प्रदान को बहुत त्वरित और आसान बनाते हैं.

ट्रेवर एआई

ट्रेवर एआई (Trevor AI) रोज के कामों से संबंधित ऐप है. यह ऐप यूजर को उसके रोज के कामों की लिस्ट के संदर्भ में सलाहें देता है और उन्हें प्लानिंग सेशन में शामिल करने का तरीका बताता है. आपके हर काम के लिए इस ऐप का एआई टूल एक अवधि तय करता है और उन कामों की शिडॺूलिंग के लिए सर्वोत्तम समय के बारे में भी बताता है. साथ ही यह टाइम ब्लॉकिंग फीचर के साथ आता है, जो किसी तरह के भटकावों को कम करते हुए एक बार में एक काम पर ध्यान बनाने में मदद करता है.

गाइड

गाइड (Guidde) एक ऐसा ही मंच है, जो कैसा भी वीडियो डॉक्यूमेंटेशन आसानी से और जल्दी करके दिखाता है. गाइड जेनरेटिव एआई से लैस प्लेटफॉर्म है, जो किसी परंपरागत तरीके से वीडियो बनाने की तुलना में 11 फीसदी तेजी से वीडियो बनाता है. मशीन लर्निंग, एल्गोरिद्म और जीपीटी के तालमेल के माध्यम से यह आपके रिकॉर्ड किए कंटेंट में से पूरी स्टोरीलाइन के साथ एक नया सुव्यवस्थित वीडियो बना देता है. गाइड का प्रयोग टिप्स और ट्रिक्स बताते वीडियोज के लिए, ट्रेनिंग मैटीरियल में, ऑनबोर्डिंग डॉक्यूमेंटेशन में किया जा सकता है. इसके बेसिक प्लान के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं है. गूगल क्रोम से इसका एक्सटेंशन इंस्टॉल करके उपयोग कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button